बस्तर में 24 घंटे में 60 मिमी बारिश, सड़कों पर एक और निचले इलाकों मे तीन फीट भरा पानी 

0
347
जगदलपुर। बस्तर में 24 घण्टों  से लगातार हो रही  मुसलाधार बारिश ने लोगों को हलाकान और परेशान कर रखा है। बीते 24 घंटो में अब तक 60 मिमी से अधिक बारिश बस्तर में  दर्ज की गई है। शहर की सड़कों पर एक से डेढ़ फीट और नीचले इलाकों में तीन फीट से ज्यादा पानी भर गया है। इसके कारण बुधवार को आजादी के दिन भी लोग घर मे दुबक के रहने को मजबूर हो गए।
वहीं आफत की बारिश, शहर के मुख्य सड़कों के साथ-साथ निचली बस्तियों ,गलियों  में कमर तक  पानी भर जाने से लोगों को काफी दिक्कतो का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के वज़ह से इंद्रावती नदी तट से लगे बहुत से घरों को भारी नुकसान पहुचा है। पानी घुस जाने से घरों में रखे सामानों को भी काफी नुकसान हुआ है।
निचली बस्तियों में रहने वाले लोग जरूरत के सामान के लिए काफी परेशान हो रहे है। खासकर महादेव घाट, मोती तालाब पारा और नायमुण्डा इलाके में घरों में बारिश का पानी घुस गया। लोग तीन फीट पानी (कमर तक) में आना-जाना करने को मजबूर हैं। शहर के कई  स्कूली बच्चे भी भारी बारिश के वज़ह से स्कूल जाने से  वंचित रह गए। वहीं 24 घंटो से लगातार हुई बारिश ने निगम की ड्रेनेज व्यवस्था की भी  पोल खोल कर रख दी है। ड्रेनेज की सही व्यवस्था नही कर पाने से मुख्य सड़कों पर बारिश का पानी लबालब भरा हुआ है।जिससे आवागमन भी  प्रभावित हो रहा रहा है।
ओडिशा में आये चक्रवात और कम दबाव के कारण हो रही बारिश
मौसम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य ओडिशा में बने चक्रवात और कम दबाव का क्षेत्र होने की वज़ह से इसका असर दक्षिण बस्तर में ज्यादा देखने को मिल रहा है और अत्यधिक बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2 दिनों तक ऐसे ही तेज बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.