बीजापुर के आईपेंटा और मरिमल्ला में 7 माओवादी ढेर, गढ़चिरौली के बाद अब छत्तीसगढ़ में मिली बड़ी कामयाबी

0
1561

बीजापुर। नक्सल मोर्चे पर देश की सबसे सफल फ़ोर्स ग्रेहाउंड को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है, इस बार तेलंगाना से आए ग्रेहाउंड के जवानों ने छत्तीसगढ़ में 7 नक्सलियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। नक्सलियों की तलाश में ग्रेहाउंड के जवान सीमा पार कर छत्तीसगढ़ में 15 किलोमीटर अंदर तक घुस आए थे, जहाँ बीजापुर जिले के आइपेंटा इलाके में नक्सलियों के साथ चली लंबी मुठभेड़ के बाद जवानों ने 7 नक्सलियों को ढेर कर दिया। वहीं इस मुठभेड़ में 3 जवानों के घायल होने की भी ख़बर है।

इतना ही नही जवानों ने 7 नक्सलियों की बॉडी रिकवर करने के साथ ही बड़ी संख्या में हथियार और ग्रेनेड भी बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार अब तक इलाके से जवानों को एक SLR, एक 303 बोर की बंदूक, एक रिवॉल्वर, चार SBBL के साथ 6 रॉकेट लांचर,3 ग्रेनेड और अन्य नक्सल सामग्रियां मिली हैं। मारे गए नक्सलियों में 2 पुरुष और 7 महिला शामिल हैं।

कई सालों तक नक्सलवाद की आगे में जलने के बाद आंध्रप्रदेश सरकार ने स्पेशल फ़ोर्स ग्रेहाउंड 1989 में गठन किया था, जिसके मुखिया IPS ऑफिसर के.एस. व्यास थे। करीब 2000 जवानों वाली ग्रेहाउंड फ़ोर्स नक्सल मोर्चे पर अब तक कि सबसे सफल फ़ोर्स मानी जाती है।

इसी साल 2 मार्च को भी ग्रेहाउंड के जवानों में बीजापुर के कांकेर पुजारी इलाके में घुसकर 10 हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराया था, खबर लिखे जाने तक जवान जंगल से नहीं लौटे हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे गढ़चिरौली में भी सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। जवानों ने गढ़चिरौली में 30 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया था। अगर छत्तीसगढ़ की बात करें तो आज मिली कामयाबी को सुरक्षा बलों की नजर से ये साल की सबसे बड़ी कामयाबी मानी जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.