नई दिल्ली। जियो की धमक ने भारत के तमाम टेलीकम्युनिकेशन कंपनियों के गणित को नष्ट कर दिया। हर कोई अपने आप को बाजार में बनाए रखने के लिए उसकी बराबरी पर उतार आया है। कई तो बंद हो गए या उसकी कगार पर कुछ कंपनियों का संघर्ष अभी जारी है। इसी क्रम में एयटेल ने उससे मुकाबल करने के लिए एक नया प्लान पेश किया है। एयरटेल के इस प्लान से यूजर्स को 300 Mbps तक की स्पीड वाला इंटरनेट मिलेगा। एयरटेल ने सुपर फास्ट होम ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआत की है। इसमें कस्टमर्स को हाई स्पीड से डाटा उपलब्ध कराया जाएगा।

मोबाइल डेटा की अवधि खत्म होने पर डाटा को भी खत्म कर देने के अपने पुराने नियम में बदलाव करते हुए एयरटेल ने डेटा रोल ऑवर प्लान की भी शुरुआत की है। जिसमें यूजर्स को हर महीने मिलने वाला डाटा अगर उस महीने में खर्च नहीं होता है तो उसे अगले महीने जोड़ दिया जाएगा। इसके अलावा कंपनी myHome रिवॉर्ड के तहत यूजर्स को फ्री डेटा भी देने का दावा किया है। यह प्लान फाइबर टु द होम (FTTH) पर आधारित है। कस्टमर्स को इस प्लान में 1200GB अल्ट्रा हाई स्पीड डेटा का उपयोग कर सकता है।

भारती एयरटेल होम्स के सीईओ जॉर्ज मैथेन ने इस लॉन्च के दौरान कहा, ‘V Fiber होम ब्रॉडबैंड की सफलता को देखते  हुए हम FTTH आधारित हाई स्पीड प्लान लॉन्च कर रहे हैं। यह उन लोगों के लिए जो हाई स्पीड डेटा चाहते हैं। आने वाले समय में हम FTTH का दायरा बढ़ाएंगे और अपने कस्टमर्स को होम ब्रॉडबैंड प्लान्स में अलग अलग प्राइस प्वॉइंट पर ज्यादा च्वाइस देंगे’।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.