By परमेश्वर कुमार साहू 
गरियाबंद। जिले के प्रभारी मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी की अस्थियां त्रिवेणी संगम राजिम में विर्सिर्जत करने के सम्वन्ध में  राजिम के सर्किट हॉउस में अधिकारियों की बैठक ली।
बैठक में मंत्री अग्रवाल ने कहा कि 23 अगस्त को मुख्यंमत्री डॉ. रमन सिंह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी के अस्थि विसर्जन के लिए राजिम आएंगे। त्रिवेणी संगम के पास आयोजित श्रद्धांजलि सभा के लिए मंच, पंडाल, बैरिकेटिंग, पेयजल और सभी जरूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें। यह भी ध्यान रखें कि यह आयोजन शान्तिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो। उन्होंने कहा कि किन-किन मार्गों से जिलों से अस्थि कलश लाई जाएंगी, यह तीनों जिले के अधिकारी चर्चा कर तय कर लें।
जिन मार्गों से धमतरी,गरियाबंद तथा रायपुर से अस्थियां लाई जायेंगीं, उन मार्गों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करें। नाव,मोटर बोट लाइफ जैकेट की व्यवस्था भी रखेंगे। मंच के पास अस्थि कलश रखने की ऐसी व्यवस्था रखें  कि इच्छुक जन पुष्प अर्पित कर सकें। अग्रवाल ने तीनों जिलों के लिए पार्किंग स्थल के बारे में भी चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

विसर्जन के लिए घाटों का किया निरीक्षण

कृषि मंत्री ने त्रिवेणी संगम में अस्थि विसर्जन के लिए विभिन्न घाटों का निरीक्षण किया। तीनो कलेक्टर से चर्चा के बाद उन्होंने स्थल का चयन किया और वहां आवश्यक व्यवस्था के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। जिले के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने गरियाबंद जिले में प्रवास के दौरान प्रदेश कीे सुख, शांति और समृद्धि के लिए राजिम में बाबा गरीबनाथ, बारूका में कचना-धुरूवा और गरियाबंद में भूतेश्वरनाथ की पूजा-अर्जना की। उन्होंने किसानों की खुशहाली, अच्छी फसल और पर्याप्त वर्षा के लिए भी ईश्वर से प्रार्थना की।

इससे पहले हुई बैठक में सांसद चंदूलाल साहू,विधायक राजिम संतोष उपाध्याय, अपेक्स के अध्यक्ष अशोक बजाज,राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष चंद्रशेखर साहू, कलेक्टर रायपुर  ओपी चैधरी ,कलेक्टर धमतरी सीआर प्रसन्ना तथा कलेक्टर गरियाबंद  श्याम धावड़े सहित तीनों जिले के संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.