By किशोर साहू
बालोद । जिला मुख्‍यालय बालोद से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर स्थित एक मिडिल स्‍कूल में बच्‍चे आजकल स्‍कूल इसलिए नहीं जा रहे हैं, क्‍योंकि उन्‍हें डर है कि अगर वे स्‍कूल जाएंगे, तो पुलिस उन्‍हें पकड़कर ले जाएगी।
इस घटना से प्राचार्य और जिला शिक्षाअधिकारी भी हैरान हैं। वाकया दरअसल ऐसा है कि बालोद के नजदीक ग्राम परसोदा के मिडिल स्‍कूल में गणित शिक्षक की कमी है। इसे लेकर कुछ दिनों पहले ही ग्रामीणों ने स्‍कूल में तालाबंदी की। शिक्षाविभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों को आश्‍वासन दिया कि शिक्षक की कमी दूर कर दी जाएगी।
इसके बाद भी वहां गणित शिक्षक की कमी बनीं हुई है। अब, वहां के शाला समिति के पूर्व अध्‍यक्ष दीपक यादव इस मामले को तूल देना चाह रहे हैं। उस स्‍कूल के बच्‍चों को दीपक यादव यह कहकर स्‍कूल जाने से रोक रहे हैं कि यदि स्‍कूल गए, तो उन्‍हें पुलिस पकड़कर ले जाएगी।
The Voices ने स्‍कूल जाकर इस घटना की पड़ताल की, तो मामला सही निकला। स्‍कूल के प्राचार्य ने भी दबी जुबान से इस बात को स्‍वीकार की। इसके अलावा बच्‍चों ने भी बताया कि उन्‍हें पुलिस का भय दिखाकर स्‍कूल आने से रोका जा रहा है। स्‍कूल में लगभग 102 बच्‍चों के नाम दर्ज हैं, लेकिन हाजिरी आधी की भी नहीं है।
जिला शिक्षा अधिकारी बीआर ध्रुव को जब इसकी जानकारी दी गई, तो उन्‍होंने उचित कार्यवाही का आश्‍वासन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.