‘बसंती’ और ‘वीरू’ ने मचाया जमकर उत्‍पात, कार-बाइक में किया तोड़फोड़

0
545
By मनोज यादव
कोरबा। कोरबा शहर से कुछ ही दूरी पर स्थित झगरहा बस्‍ती में हाथियों ने एक बार फिर उत्‍पात मचाया है। घर के बाहर खड़ी कार और बाइक को तो तोड़फोड़ किया ही, खिड़की-दरवाजे तोड़कर घर के भीतर रखे धान को भी हाथियों ने खा लिया। यह करतूत कोरबा में जंगलों में मौजूद मादा हाथी बसंती और नर हाथी वीरू ने की है।
घटना बीती सुबह लगभग 4 बजे की है। इस इलाके में हाथियों की मौजूदगी की सूचना पहले से ही वन विभाग को थी, इसलिए पूरी शाम से लेकर रात तक वन विभाग की टीम यहां गश्‍ती करती रही। जब तक सायरन बजता रहा, तब तक हाथी नहीं पहुंचे, लेकिन लगभग 4 बजे जैसे ही टीम वहां से रवाना हो गई, वैसे ही दोनों हाथी जंगल से निकलकर गांव में आ गए।
हाथियों ने झगरहा बस्‍ती निवासी एसईसीएल के रिटायर्ड कर्मचारी रामरतन रामानुज के घर में उत्‍पात मचाया। पहले तो हाथियों ने घर के बाहर खड़ी कार और मोटर सायकलों में तोड़फोड़ की, उसके बाद खिड़की और दीवारों को तोड़कर घर के भीतर रखे धान को खाया।
हाथियों के इस उत्‍पात से घबराए रामानुज और उसके परिजनों ने छत में चढ़कर अपनी जान बचाई। बाद में जैसे ही वन विभाग की टीम को सूचना मिली, तो टीम वापस आई और हाथियों को खदेड़कर जंगल भेजा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.