कोलकाता। आईपीएल-11 का दूसरा क्वालीफायर मैच आज रात 8 बजे से ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइटराइडर्स का सामना सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। इस मैच को जीतकर हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचना चाहेगी। वहीं कोलकाता की टीम ये मैच जीतकर तीसरी बार फाइनल में जगह बनाने कोशिश करेगी।
हालांकि ईडन पर कोलकाता का पलड़ा भारी दिख रहा है। हैदराबाद के खिलाफ ईडन पर कोलकाता ने 6 मैच खेले हैं और 5 में जीत हासिल की है। वहीं, हैदराबाद केवल एक मैच ही जीत पाई है।
हैदराबाद ने 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था। 2017 तक ईडन में वह कोई मुकाबला जीत नहीं सकी। इस सीजन में उसे यहां पहली बार विजयश्री हासिल हुई। 14 अप्रैल को हुए उस मैच में उसने कोलकाता को 5 विकेट से हराया था।
ओवरऑल मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों के बीच 14 मैच हुए हैं। इसमें कोलकाता ने 9 और हैदराबाद ने 5 जीते हैं। सनराइजर्स के खिलाफ केकेआर का सक्सेस रेट 64 फीसदी है।ईडन गार्डंस में कोलकाता ने अब तक 68 मैच खेले हैं। इनमें उसे 42 में जीत और 23 में हार मिली है। इस मैदान पर उसकी जीत का सक्सेस रेट 63 फीसदी है।
पिछले 5 में से 4 मुकाबले में कोलकाता जीती
कोलकाता शानदार फॉर्म में है। उसने पिछले 5 में से 4 मुकाबले जीते हैं। 9 मई को वानखेड़े में स्टेडियम में हुए मैच में वह आखिरी बार मुंबई इंडियंस के हाथों हारी थी।सीजन की शुरुआत में बेहतरीन फॉर्म में रहने वाली हैदराबाद की टीम आखिरी चरण में आउट ऑफ फॉर्म हो गई है। उसने पिछले 5 में से 4 मैच गंवाए हैं।
दोनों टीमों की दो खिलाड़ियों पर बल्लेबाजी का दारोमदार
कोलकाता के बल्लेबाजों ने इस सीजन में टुकड़ों में प्रदर्शन किया है। टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। हालांकि क्रिस लिन और दिनेश कार्तिक को छोड़कर कोई भी टॉप-15 में नहीं है। कार्तिक 15 मैच में 490 रन के साथ 8वें स्थान पर हैं। वहीं, लिन 15 मैच में 443 रन के साथ 11वें स्थान पर हैं। यही हाल सनराइजर्स हैदराबाद का भी है। उसके भी केवल दो बल्लेबाज टॉप-15 में हैं। केन विलियम्सन 15 मैच में 685 रन बनाकर नंबर एक पर हैं और शिखर धवन 14 मैच में 437 रन के साथ 14वें नंबर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.