लंच विद कलेक्टर में छात्र-छात्राओं को मिला कॅरियर मार्गदर्शन

0
166

कलेक्टर-एसपी सहित सीईओ जिला पंचायत ने बताए सफलता के गुर

12वीं बोर्ड के टॉपर्स छात्राओं के माता-पिता का भी हुआ सम्मान

दंतेवाड़ा। दृढ़ संकल्प के साथ लगन एवं कड़ी मेहनत के जरिए ही सफलता संभव है। इस हेतु अपनी स्कूली पढ़ाई पूरे मनोयोग से करें, अपना लक्ष्य निर्धारित करें और लक्ष्य को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें। यह बाद नवपदस्थ पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव ने भविष्य दृष्टि युवा सृष्टि कार्यक्रम के तहत लंच विद कलेक्टर में छात्र-छात्राओं को कॅरियर मार्गदर्शन देते हुए कही।
शुक्रवार को इस सत्र के लंच विद कलेक्टर की पहली कड़ी की शुरूआत हुई। इस अवसर पर डॉ पल्लव ने अपने स्कूली पढ़ाई का अनुभव साझा करते हुए छात्र-छात्राओं से कहा कि बोर्ड परीक्षा के लिए योजनाबद्ध ढंग से पढ़ाई करें। जो विषय में कमजोर हैं, उस पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करें और पूरे मन से समझ कर पढ़ाई करें। वहीं अपने सहपाठियों से संबंधित विषय पर चर्चा कर उनका सुझाव ले। उन्होंने बोर्ड परीक्षा के बाद आगे पढ़ाई के लिए भी पूर्व से लक्ष्य बनाने की समझाईश छात्र-छात्राओं को दी। लंच विद कलेक्टर में केंद्रीय विद्यालय विद्यालय दंतेवाड़ा, निर्मल निकेतन हायर सेकंडरी दंतेवाड़ा तथा सरस्वती शिशु मंदिर हायर सेकंडरी स्कूल दंतेवाड़ा के 11वीं-12वीं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस मौके पर कलेक्टर सौरभ कुमार ने केंद्रीय विद्यालय के 12वीं की छात्रा ऋचा राठौर के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि जिले में स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा चुनौतियां हैं।
लंच विद कलेक्टर कार्यक्रम में निर्मल निकेतन की श्रुति लोढ़ा, निकिता सहित केंद्रीय विद्यालय की सुनीता, सरस्वती शिशु मंदिर के राजकुमार सहित अन्य छात्र-छात्राओं ने अपने शंकाओं का समाधान किया। इस मौके पर 12वीं बोर्ड परीक्षा टॉपर्स छात्राओं दीपा गुप्ता, अंजलि जैन व नुपुर देवांगन के माता-पिता को शॉल -श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। तीनों टॉपर्स छात्राएं छू लो आसमान कारली की संस्था में अध्ययनरत थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.