नाबालिग से अनाचार, जनपद पंचायत अध्यक्ष पर केस दर्ज, हुआ फरार

0
304
जशपुर। नाबालिग छात्रा को शादी का झांसा देकर अनाचार करने के मामले में कान्साबेल पुलिस ने यहां के जनपद पंचायत के अध्यक्ष मोती लाल भगत के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने की जानकारी लगते ही आरोपी मोतीलाल भगत फरार हो गया है।
जानकारी के मुताबिक 19 वर्षीय पीड़िता ने बताया कि मोतीलाल भगत ने उसे अपने खर्च पर पढ़ाई कराने का लालच दिया। फिर उसे गांव से कान्साबेल स्थित एक किराए के मकान में ले जाकर अपने प्यार का इजहार किया। इसी दौरान आरोपी ने उसे शादी का झांसा देकर संबंध बनाने के दबाव डाला। पीड़िता ने बताया कि उसने संबंध बनाने से इंकार करते हुए विरोध किया तो आरोपी ने अपने रसूख की धौंस दिखाई और उसके परिजनों को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी। इस पर वह डर गई और फिर आरोपी ने उससे दुष्कर्म किया।
छात्रा ने ये भी बताया कि आरोपी ने उसे शादी का झांसा दिया था। उसने इस बारे में बात की तो आरोपी ने उसे ओडिशा के कोणार्क ले जाकर शादी रचाने का ड्रामा भी किया। उसने पीड़िता के साथ फोटो भी खिंचवाए। छात्रा ने ये भी बताया कि मोतीलाल भगत की इस हरकत का पता उसकी पत्नी को भी है, उसने इसका कड़ा विरोध किया है।
मामले को लेकर गांव में सामजिक बैठक भी हुई जिसमें आरोपी ने पत्नी और पीड़िता को सम्पत्ति में बराबर का हिस्सा देने का लिखित में भरोसा दिया। इससे फौरी तौर पर तो मामला सुलझ गया, लेकिन इस मामले को लेकर दोबारा उस वक्त विवाद खड़ा हुआ, जब आरोपी ने पीड़िता को उसके घर ले जा कर छोड़ दिया।
मामले को लेकर एक बार फिर सामाजिक बैठक हुई जिसमें लिए गए फैसले के बाद पीड़िता ने परिजनों के साथ कान्साबेल थाने में शिकायत की। थाना प्रभारी केपी चौहान ने बताया कि शिकायत की जांच के बाद आरोपी मोतीलाल भगत के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 376 और पॉस्को एक्ट की धारा 5, 6 के तहत अपराध दर्ज कर लिया गया है। फिलहाल वो फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.