टॉप पर CM रमन, भूपेश भारी जोगी पर, अभिषेक सिंह से आगे निकले अमित जोगी

0
24

रायपुर. सोशल नेटवर्किंग साइट्स आम आदमी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुकी है. ऐसे में इनसे पॉलिटिशियंस भी अछूते नहीं रहे. सोशल मीडिया की ताकत और इसके जरिए जनता से जुड़ने का फायदा समझने के बाद नेता फेसबुक, ट्विटर और WhatsApp जैसी सोशल नेटवर्किंग साइट्स का भी जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं.

इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं कि Facebook में कौन सा नेता कितना फेमस है और किसे लोग ज्यादा पसंद करते हैं.

फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में छत्तीसगढ़ के सीएम डॉक्टर रमन सिंह सबसे टॉप पर हैं. CM डॉक्टर रमन सिंह की ऑफिशियल फेसबुक पेज को लाईक करने वाले लोगों की संख्या 16 लाख 10 हजार के पार है.

वहीं फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले में मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के बेटे और सांसद अभिषेक सिंह को पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे अमित जोगी ने पछाड़ दिया है. सांसद अभिषेक सिंह के जहां फेसबुक पेज पर 1 लाख 15 हज़ार 482 लाइक हैं वहीं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के पुत्र अमित जोगी के फेसबुक पेज पर 1लाख 96 हज़ार लाइक हैं.

भूपेश भारी जोगी पर

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के सुप्रीमो अजीत जोगी के फेसबुक पेज पर 12 हज़ार 472 लाइक्स हैं. कांग्रेस के वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष भूपेश बघेल अजीत जोगी पर भारी पड़ते नजर आते हैं. भूपेश बघेल की Facebook पेज को 57 हजार 556 लोगों ने लाइक किया है.

मूणत से ज्यादा पसंद किए जाते हैं बृजमोहन

छत्तीसगढ़ सरकार के दो मंत्री हमेशा आपसी प्रतिस्पर्धा की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं. फेसबुक पर लोकप्रियता की बात करें तो मंत्री राजेश मूणत के मुकाबले बृजमोहन अग्रवाल अधिक पसंद किए जाते हैं. राजेश मूणत के पेज पर जहां 3 लाख 83 हजार लाइक्स हैं वही बृजमोहन अग्रवाल के पेज को 5 लाख 14 हजार से ज्यादा लोग पसंद करते हैं.

जनता से जुड़ने के लिए सभी नेता इन दिनों Facebook का भरपूर इस्तेमाल कर रहे हैं. अपने रोजमर्रा के कार्यक्रम और दूसरी तस्वीरें पोस्ट करने के अलावा सभी नेता अपने फेसबुक पेज पर लाइक्स और प्रचार प्रसार को बढ़ाने के लिए अच्छी खासी रकम भी खर्च करते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.