SECL कर्मी फांसी पर झूला, पिता की मौत के बाद संभाल रहा था घर की जिम्मेदारी

0
572
By मनोज यादव
कोरबा। दीपका कॉलोनी में एक एसईसीएल कर्मी ने घर पर फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। मृतक महेश्वर सिंह राजपूत गेवरा खदान में काम करता था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर दीपका पुलिस मौके पर पहुची और पंचनामा कार्रवाही कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटनास्थल से पुलिस को सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है>
दीपका के क्वाटर नंबर- 600 में रहने वाले 26 वर्षीय महेश्वर सिंह राजपूत की लाश घर के कमरे पर फांसी  के फंदे पर लटकती मिली। घटना की सूचना परिजनों ने दीपका पुलिस को दी। चौकी प्रभारी शरद चन्द्रा ने बताया कि घटना देर रात की है। मृतक के भाई ने घटना की जानकारी दीकि देर रात घर पर साड़ी के टुकड़े से फांसी लगा कर खुदकुशी कर लिया है।
मृतक महेश्वर सिंह राजपूत एसईसीएल में गेवरा में पदस्थ था। पिछले एक महीने से काम पर नहीं जा रहा था। इस बात से वो तनाव में रहता था और नशे का आदि हो चुका था। मृतक दो भाइयों और एक बहन में सबसे बड़ा था। 2006 में पिता की मौत और फिर कुछ महीने बाद मां की मौत के बाद घर के सारी जवाबदारी महेश्वर सिंह राजपूत के ऊपर था। उसने ये घातक कदम उठा लिया। परिजन भी कुछ नहीं जानते हैं। पुलिस एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.