रायपुर। अगर आप यह सोच रहे हैं कि यह बारिश कुछ देर में बंद हो जाएगी, और मौसम साफ़ हो जायेगा, तो आप गलत साबित हो सकते हैं। ऐसी असावधानी आपको मुसीबत में डाल सकती है, क्योंकि मौसम विभाग ने बेहद खतरनाक स्थिति की चेतावनी दी है। आने वाले 24 से 48 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़ में बेदम बारिश होने वाली है।
भारत मौसम विज्ञान विभाग, मौसम विज्ञान केंद्र लालपुर रायपुर ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन नई दिल्ली और राहत आयुक्त छत्तीसगढ़ शासन रायपुर को छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा की चेतावनी को लेकर एक पत्र जारी किया है।इस पत्र में कहा गया है कि एक कम दबाव का क्षेत्र उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में पश्चिम बंगाल और उत्तरी उड़ीसा के तटीय क्षेत्र और उसके आसपास बना हुआ है।
इसके संगत चक्रवाती घेरा समुद्र तल से 7.6 किलोमीटर ऊंचाई विस्तारित है।इसके और प्रबल होने की संभावना है।जिसमें पूर्व अनुमान लगाया गया है कि छत्तीसगढ़ के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
आगामी 24 घंटे के लिए जो चेतावनी दी गई है उसमें प्रदेश के बस्तर संभाग के जिले में कुछ स्थानों पर भारी से अति भारी और रायपुर और दुर्ग स्थानों के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। साथ ही चेतावनी आगामी 48 घंटों के लिए दी गई है उसमें प्रदेश के बस्तर दुर्ग रायपुर और बिलासपुर संभाग के जिलों में एक दो स्थानों पर भारी से भारी वर्षा होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.