IPL- दिल्ली और राजस्थान के बीच हाईवोल्टेज मैच आज, दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी

0
156

• दिल्ली 8 मैच खेलकर 4 प्वाइंट के साथ सबसे नीचे पायदान पर
• आज हारने से दिल्ली प्लेऑफ की दौर से हो जाएगी बाहर

रायपुर। आईपीएल का 32वां मुकाबला आज रात 8 बजे से राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच खेला जाएगा। फिरोजशाह कोटला मैदान पर होने वाले हाईवोल्टेज मैच में दोनों टीमों के बीच करो या मरो का मुकाबला दर्शकों को दखने को मिल सकता है। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना बेहद जरूरी है। दिल्ली अपने 8 मैच खेलकर सिर्फ 2 ही जीत सकी है। चार प्वाइंट के साथ यह सबसे नीचे पायदन पर स्थित है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए दिल्ली को अपने सभी मैच जीतने होंगे। इस मैच में हार का मतलब दिल्ली प्लेऑफ की दौर से बाहर होना।
वहीं राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो खेले गए 7 मुकाबले में से टीम ने तीन में जीत दर्ज की है। राजस्थान 6 अंकों के साथ छठवें स्थान पर काबिज है। एक भी मैच में हार का मतलब राजस्थान के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए आगे की राह मुश्किल होना। जाहिर है अजिंक्य रहाणे की टीम मैच को जीतकर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहना चाहेगी। राजस्थान अगर आज मैच हारती है तो उसे बचे सभी 6 मैच जीतने होंगे।
दिल्ली पर राजस्थान का पलड़ा भारी-
आईपीएल में राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए पिछले 7 मुकाबले में राजस्थान का पलड़ा भारी रहा है। पिछले खेले गिए 7 मैचों में सभी में राजस्थान ने जीत हासिल की है। फिरोज शाह कोटला मैदान पर दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 3 मैच राजस्थान ने ही जीते हैं। दिल्ली ने राजस्थान को आखिरी बार 2012 में हराया था।

संभावित टीमें:

राजस्थान रॉयल्स: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी, ईश सोढ़ी, जयदेव उनादकट, डी आर्सी शॉर्ट, श्रेयस गोपाल, बेन लॉफलिन, स्टुअर्ट बिन्नी, अंकित शर्मा, अनुरीत सिंह, प्रशांत चोपड़ा, सुदेशन मिधुन, आर्यमान बिड़ला, जतिन सक्सेना, दुष्मंत चमीरा, हेनरिच क्लासेन।

दिल्ली डेयरडेविल्स :श्रेयस अय्यर (कप्तान) पृथ्वी शॉ, कॉलिन मुनरो, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, लियम प्लंकेट, अमित मिश्रा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, जेसन रॉय, शाहबाज नादीम, डैनियल क्रिश्चियन, जयंत यादव , गौतम गंभीर, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लमिछने, नमन ओझा, सयान घोष, जूनियर डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.