कोरबा : कुत्‍तों ने बचाई मालकिन की जान, भालू से भिड़कर दिखाया जंगल का रास्‍ता

0
251
By मनोज यादव
कोरबा । कोरबा में दो पालतू कुत्तों ने अपनी मालकिन की जान बचाने में अच्‍छी बहादूरी दिखाई। यह मामला करतला वन परिक्षेत्र के ग्राम नवापारा का है। नवापारा में रहने वाली दूधमत बाई (70 वर्ष) अपने पति के साथ रह रही है। उनके बच्चे नहीं हैं। पिछले पांच सालों से दूधमत बाई ने एक कुतियां और एक कुत्‍ते को पाल रखा है। एक का नाम है रेकटी, और दूसरे का नाम है लेढ़ू। दोनों को उन्‍होंने बच्‍चों की तरह पाल रखा है। दूधमत बाई जहां भी जाती है, रेकटी और लेढ़ू भी वहां चले जाते हैं।
शुक्रवार की सुबह दूधमत बाई घर के पीछे बाड़ी में काम कर रही थी। तभी अचानक एक भालू बाड़ी में आ पहुंचा। भालू ने महिला पर हमला कर दिया, लेकिन दोनों पालतू कुत्‍तों ने भालू के साथ जमकर मुकाबला किया। दोनों कुत्‍ते भौंकने भी लगे, और भालू के उपर चढ़ गए। थक-हाकर भालू वहां से भाग निकला। लेकिन कुछ दूर पर जाकर वह भालू बैठ गया। जब तक वह भालू वहां बैठा रहा, तब तक कुत्‍ते और कुतिया ने अपनी मालकिन दूधमत बाई के आसपास को नहीं छोड़ा।
हालांकि भालू के हमले के कारण दूधमत बाई की आंखों में चोटें आई हैं। उन्‍हें बाद में पड़ौसियों की मदद से जिला चिकित्‍सालय में भर्ती कराया गया है। एक आंख ज्‍यादा गंभीर है, लेकिन उपचार जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.