कांकेर. जिले के पखांजुर इलाके में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। यह मुठभेड़ पखांजूर के प्रतापपुर क्षेत्र में हुई है।
खबर है कि नक्सलियों और BSF के जवानों के बीच हुई इस मुठभेड़ में जवानों और नक्सलियों से बीच आमने सामने की फायरिंग हुई। मुठभेड़ में BSF के 114वीं बटालियन के जवान भगवान सिंह गोली लगने से घायल हुए हैं।
कांकेर रेंज के DIG रतनलाल डांगी ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में बीएसएफ के एक जवान को गोली लगी है। जवान को उपचार के लिए पखांजूर ले जाया गया है।
कांकेर एसपी कन्हैया लाल ध्रुव ने घटना की तफ़सील से जानकारी देते हुए कहा कि दिनांक 23-4-18 को cob महला ps परतापुर से BSF की पार्टी सुबह 6 बजे adp के लिए निकली थी। इस दौरान 9.50 बजे नक्सलियों ने पार्टी पर फायरिंग कर दी, जिससे एक BSF जवान भगवन पिता प्रताप सिंह, उम्र 30 बर्स्ट फायरिंग में घायल हो गया। उसे बायेें कंधे में तथा पेट में कमर के पास गोली लगी है। जवान को पखांजुर लाकर फर्स्ट एड कर दिया गया है और उसे चॉपर के माद्यम से रायपुर भेजा जा रहा है।
रविवार को ही महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सेक्युरिटी फोर्सेस के 16 नक्सलियों को मार गिराने के बाद से प्रदेश के तमाम नक्सल प्रभावित इलाकों में हाई अलर्ट जारी है। कांकेर DIG रतनलाल डांगी ने कहा है कि नक्सलियों को पकड़ने के लिए सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.