कोरबा : ऐसा क्या हुआ कि शादी के कुछ ही दिन बाद नवविवाहिता ने कर ली खुदखुशी

0
535
By मनोज यादव
कोरबा। शादी को महज कुछ ही दिन हुए थे और नवविवाहिता ने खुद पर मिट्टी तेल डाल कर आग लगा ली। नवविवाहिता की चीख-पुकार सुनकर पति और उसकी सास पहुंची, लेकिन तब तक वह गम्भीर रूप से झुलस चुकी थी और उसने दमतोड़ दिया। दर्री पुलिस और तहसीलदार की संयुक्त टीम मामले की जांच कर रही है।
दर्री थाना के पीछे फर्टीलाइजर बस्ती में एक नवविवाहिता ने घर पर मिट्टी तेल डालकर खुदखुशी कर ली। नवविवाहिता को जलता देख उसके पति और उसकी सास ने कंबल और रेत से आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक वो गम्भीर रूप से झुलस चुकी थी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।
परिजनों ने घटना की सूचना दर्री पुलिस को दी। मृतिका के  नवविवाहिता होने के कारण मामले की जाँच के लिए तहसीलदार को बुलाया गया फिर पंचनामा कार्यवाही करके शव को पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया।
मृतिका के पति का कहना है कि उसकी माँ पड़ोस में गयी गई हुई थी और वह मोहल्ले के नल से पानी लेने गया हुआ था। पति भी अपनी पत्‍नी की आत्‍महत्‍या के कारण के बारे में कुछ नहीं बता पा रहा है, वह अनभिज्ञता जाहिर कर रहा है।
मृतिका का पति जितेन्‍द्र साहू
22 वर्षीय सरस्वती साहू मूलतः करतला के बाँधापाली की रहने वाली है और उसके माता-पिता का देहांत हो चुका है। उसकी शादी दीदी और जीजा ने जितेंद साहू से पारिवारिक रीति-रिवाज के साथ कराया था।
सरस्वती और जितेंद को शादी के पवित्र बंधन में बंधे एक माह भी नही हुए है और सरस्वती ने खुदखुशी कर ली। इस घटना के बाद लोगों के जहन में ये सवाल रह गया है कि आखिर उसने ऐसा आत्मघाती कदम क्‍यों उठाया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.