छत्तीसगढ़ की बिकनी फिटनेस मॉडल “निशा” ने जीता बॉडी बिल्डिंग में मिस इंडिया का खिताब

0
825
By हितेश शर्मा
दुर्ग. इंडियन बॉडी बिल्डिंग & फिटनेस फेडरेशन द्वारा पुणे में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में प्रदेश की एक मात्र महिला बॉडी बिल्डर निशा भोयर को वूमेन बिकनी मॉडल केटेगरी में मिस इंडिया का खिताब मिला है। यह खिताब जीतने वाली निशा प्रदेश की इकलौती महिला बॉडी बिल्डर बन गई है ।
कहावत है अगर देखना है मेरे हौसलों की उड़ान तो आसमान से कहो थोड़ा और ऊंचा हो जाये ये कहावत दुर्ग की निशा भोयर पे पूरी तरह फिट बैठती है बचपन से ही निशा वो सारे काम करती थी जो लड़के किया करते थे फिर क्या लड़की होकर भी लड़को वाले काम करने में माहिर निशा बड़ी होकर भी लड़को को टक्कर देने प्रदेश की पहली बिकनी फिटनेस मॉडल बन अब प्रदेश का नाम रोशन कर रही है .
छत्तीसगढ़ में यू तो खेल प्रतिभा और खिलाड़ियों की कमी नही लेकिन अब तक प्रदेश में आम प्रसिद्धि वाले खेल ही खिलाड़ी खेलते आए गई लेकिन दुर्ग की निशा भोयर ने ऐसे खेल को चुना जिसे लेकर कई तरह की बाते होने लगी समाज उसे अजीब सी निगाहों से देखने लगा लोग उसे पसन्द नही करते थे क्यों कि निशा मर्द बॉडी बिल्डर्स की तरह ही अपना अंग प्रदर्शन करना चाहती थी।
निशा के इस जिद के चलते परिवार वाले भी परेशान थे। उसे सबने  समझाया कि ये खेल केवल लड़को के लिए है वे ही बॉडी बिल्डिंग कर सकते है। लेकिन अपनी जिद पर अड़ी निशा ने घर वालो को समझाया ओर आखिरकार वो दिन भी आ गया जब जिद कर के निशा ने दुनिया बदल दी। आज निशा छत्तीसगढ़ की पहली बिकनी फिटनेस मॉडल है जो जिसने के मंचो पर अपने शरीर शौष्ठव का जलवा बिखेर लोगो को आश्चर्यचकित कर दिया।
आपको बता दें की पिछले साल हुए (अंतरराष्ट्रीय)अमेच्योर 2017 अंतराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग में छत्तीसगढ़ की एक मात्र महिला खिलाड़ी निशा भोयर ने 496 महिला खिलाड़ियों को पछाड़ते हुए चौथा स्थान प्राप्त किया था। इस प्रतियोगिता में 500 खिलाड़ियों ने भाग लिया सम्पन्न हुई बॉडी बिल्डिंग चैंपियन शिप में वह प्रदेश की इकलौती महिला मॉडल होने का खिताब भी निशा के नाम पर है।
कहते है पूत के पाव वैसे तो पालने में ही दिख जाते है। निशा की माँ बताती है कि बचपन से वो खेल के प्रति रुझान रखती थी, और बड़ी होकर भी खेल में वो अपना करियर बनाना चाहती थी। परिवार अब पुरि तरह से निशा ओर उसके जुनून के साथ है। बुलंद हौसले ओर सुदृढ मास पेशियों वाली निशा अब देश के लिए गोल्ड लाना चाहती है और उसकी मेहनत भी लगातार जारी है।
एशियाई चैंपियनशिप में चौथा स्थान मिलने के बाद निशा के हौसले बुलंद थे जिसके बाद उसने कड़ी मेहनत की ओर मेहनत के कारण अब मिस इंडिया भी बन गई अब निशा का अगला टारगेट ओलंपिक है, वो ओलंपिक में खलेना चाहती है। देश का नाम रोशन कर गोल्ड जितने की चाह में निशा दिन के 12 घँटे में लगातार 7 घँटे जिम में पसीना बहा रही है। डाइट को लेकर भी निशा बहुत स्ट्रिक्ट है लगातार कोच की देख रेख में उसे हार्ड ट्रेनिंग के साथ कई दाव भी सिखाये जा रहे है जिससे निशा का खेल और निखर सके.
बहरहाल प्रदेश की इस बिकनी फिटनेस मॉडल को The Voices की पूरी टीम सलाम करती है कि इस संकुचित मानसिकता वाले देश मे निशा ने बिंदास अंदाज वाले इस खेल को चुना .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.