मोकित हरिहरन ने डिनिगुल ड्रैगन्स के खिलाफ मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की.
रायपुर। एक अच्छी खबर। आपने आज तक ऐसे गेंदबाज देखे होंगे जो गेंद को हवा में दोनों तरफ स्विंग कराना जानते हैं लेकिन क्या ऐसा गेंदबाज देखा है जो दोनों हाथों से गेंदबाजी करता हो। तमिलनाडु प्रीमियर लीग में एक ऐसा ही खिलाड़ी सबको हैरान किए हुए है। इस खिलाड़ी का नाम मोकित हरिहरन है। मोकित इस टूर्नामेंट में वीबी कांची वीर्रन्स की तरफ से खेल रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों डिनिगुल ड्रैगन्स के खिलाफ मैच में दोनों हाथों से गेंदबाजी की। दिलचस्प बात ये रही कि जब बाएं हाथ का बल्लेबाज बैटिंग करने के लिए आता तो वह लेफ्ट आर्म फेंकते थे और जब दाहिने हाथ का बल्लेबाज उनके सामने आता था तो वह राइट आर्म फेंकने लगते थे।

वैसे इतनी क्रिएटिव गेंदबाजी करने के बावजूद वह पूरे मैच में कोई विकेट नहीं झटक पाए। लेकिन इसके बाद जब उनकी बैटिंग की बारी आई तो उन्होंने कहर बरपा दिया।
इस मैच में वह चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए और उन्होंने चौके-छक्कों से आसमान लाल कर दिया। उन्होंने आनन-फानन में अपनी पारी के दौरान 50 गेंदों में 77 रन बना डाले. इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए।

उन्होंने इस दौरान फ्रांसिस रॉकिन्स के साथ 139 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया और इस तरह से उनकी टीम ने 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 का स्कोर खड़ा किया। दोनों की जोड़ी ने आखिरी के ओवर में जमकर हिटिंग की और आखिरी 4 ओवरों में 65 रन जोड़े। जिनमें से 26 रन तो आखिरी ओवर में आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.