रायपुर कलेक्टर ओ. पी. चौधरी का इस्तीफ़ा, भाजपा की टिकट पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव

1
5643

 

रायपुर। कलेक्टर रायपुर और 2005 बैच के IAS अधिकारी ओम प्रकाश चौधरी ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दे दिया है। ख़बरों के अनुसार ओ.पी. चौधरी भाजपा प्रवेश करेंगे और खरसिया विधानसभा क्षेत्र में पार्टी से विधायक पद के उम्मीदवार होंगे। हाँलाकि ओपी चौधरी ने इन खबरों की पुष्टि अब तक नही की है।

खरसिया से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष स्व. नंदकुमार पटेल के बेटे उमेश पटेल विधायक हैं। नंदकुमार पटेल के झीरम घाटी में हुए नक्सल हमले में निधन के बाद उनके पुत्र उमेश पटेल ने खरसिया विधानसभा से भारी भरकम मतों से जीत दर्ज की थी। खरसिया विधानसभा में अघरिया जाति बेहद ताकतवर है। गौरतलब है कि उमेश पटेल भी इसी अघरिया जाति से ताल्लुक रखते हैं। चूंकि ओपी चौधरी भी इसी अघरिया जाति से ताल्लुक रखते हैं, भाजपा उम्मीदवार होने की सूरत में उन्हें और भाजपा को इस बात का फायदा भी मिल सकता है।

कहा जा रहा है कि रायपुर कलेक्टर के भाजपा प्रवेश की पटकथा काफी लंबे समय से लिखी जा रही थी और वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा प्रवेश करेंगे। उधर सूत्रों के अनुसार श्री चौधरी ने केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग को अपना इस्तीफा भेज दिया है जिसके जल्द ही स्वीकृत होने की संभावना है।

ओपी चौधरी बस्तर के दंतेवाड़ा जिले में एडुकेशन हब के रूप में विकसित करने के चलते चर्चा में आये थे। दंतेवाड़ा के जिला कलेक्टर के अपने कार्यकाल में ओपी चौधरी ने दंतेवाड़ा के जवांगा में लगभग 150 एकड़ में एडुकेशन हब की शुरुआत की थी।

1 COMMENT

  1. ओ.पी. चौधरी सर सोच समझकर दिया होगा , जो सही एवं उचित होगा. य्

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.