राजनांदगांव पुलिस को मिली बड़ी सफलता अंतर्राज्य चोर गिरोह का हुआ पर्दाफाश

0
37

हितेश शर्मा

राजनांदगांव. 

राजनंदगांव पुलिस को आज बड़ी सफलता मिली है. दरअसल पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर चोरी करने वाले अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस के गिरफ्त में आये इन आरोपियों ने जिले के अलग-अलग जगहों से चोरी के 14 व लूट की एक घटना को अंजाम देना भी स्वीकार किया है.जिले में लूट की एक घटना के बाद आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी व लूट के लगभग 25 लाख रुपए के जेवरात भी बरामद किया है.

एसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि गिरोह का सरगना जिले के छुईखदान ब्लॉक के विचारपुर निवासी नरसिंह उर्फ केजरीवाल पिता मिलाप वर्मा इससे पहले लूट व चोरी के मामलों में नागपुर, रायपुर , दुर्ग की केन्द्रीय जेलों में 13 साल का सजा काट चुका है.
एसपी ने बताया कि जिले में लगातार हो रही चोरी व लूट की घटना के बाद, बीते तीन महीनों से क्राइम ब्रांच व पुलिस की एक गोपनीय टीम गठित कर अपराधियों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी. इस दौरान पुलिस को पता चला कि सरगना नरसिंह अपने जेल के साथियों का एक गिरोह बना कर चोरी व लूट की घटना को अंजाम दे रहा है। इस दौरान की गई कार्यवाई में गिरोह के दो आरोपी पुलिस की पकड़ में आ गए और पूछताछ में गिरोह का भंडाफोड़ हो गया.

एसपी अग्रवाल ने बताया कि गिरोह के द्वारा जिले के लालबाग, अंबागढ़ चौकी, गंडई, डोंगरगांव, डोंगरगढ़, साल्हेवारा, छुईखदान और चिखी थाना क्षेत्र में लूट और चोरी की वारदातों को अंजाम दिया गया था. उन्होंने बताया कि हाल ही में गिरोह द्वारा 9 दिसम्बर को गंडई के खम्मन ताम्रकार के जवेलरी दुकान में लाख 8 लाख रुपए के जेवरात की चोरी को अंजाम दिया गया था.

एसपी अग्रवाल ने बताया कि गिरोह के सरगना नरसिंह वर्मा उर्फ केजरीवाल द्वारा अपने अन्य साथियों के साथ मध्यप्रदेश में बालाघाट जिला के सिवनी क्षेत्र में लगभग 25 लाख की चोरी के मामले में उसके साथी आरोपी गिरफ्तार हो चुके है वहीं बालाघाट पुलिस द्वारा नरसिंह पर 30 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है.

पुलिस ने गिरोह के जबलपुर के सिरोहा निवासी अंकित जायसवाल, पिता गुलाबचंद, खैरागढ़ के सुतिया निवासी राजू बेरवंशी पिता जयप्रकाश, डोंगरगढ़ के कोलेन्द्रा निवासी द्वारिका वर्मा पिता पल्टन, डोंगरगढ़ के मुडिया मोहारा निवासी ढालसिंह, पिता जीवन विश्वकर्मा, चिचोला के हीरापुर निवासी श्रवण कुमार पिता राधेलाल, डोंगरगढ़ के लिटिया निवासी कमलेश वर्मा पिता अभिमन्यू , बोरतलाव के बागरेकसा निवासी देवलाल पिता शहीदराम चन्द्रवंशी, कवर्धा निवासी लोकेश सेन को गिरफ्तार किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.