बैलाडीला माईंस के निजीकरण पर बस्तर में बवाल, चार विधायक समेत सैकड़ों ने किया कलेक्टोरेट का घेराव

0
151
दंतेवाड़ा। बैलाडीला प्रोजेक्ट के निजीकरण को लेकर जिले में बवाल शुरू हो गया है। चार कांग्रेसी विधायक समेत सैकड़ों की संख्या में जुटे कार्यकर्ता और ग्रामीण कलेक्टोरेट के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस 500 से अधिक ग्रामीणों के पहुंचने का दावा कर रही है।
प्रदर्शन में शामिल हुए दंतेवाड़ा विधायक देवती महेंद्र कर्मा, चित्रकूट विधायक दीपक बैज, बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल और कोंटा विधायक व उपनेता प्रतिपक्ष कवासी लखमा ने कहा कि कि सरकार बैलाडीला प्रोजेक्ट के 13 नंबर डिपोजिट खदान को निजी कंपनी को दे चुकी है। इसके कारण भविष्य में बस्तर के युवा बड़ी संख्या में बेरोजगार हो जाएंगे।
सरकार बैलाडीला प्रोजेक्ट के सभी खदानों को सरकार निजीकरण करने में तुली हुई है। खदानों का निजीकरण जारी रहा तो कम्पनियाँ अपने क्षेत्र के लोगों को प्राथमिकता से काम पर रखेगी। निजीकरण के चलते जमकर आउटसोर्सिंग होगा। इससे हमारे प्रदेश के युवा ही बेरोजगार होंगे। कांग्रेस इसका जमकर विरोध करेगी।
वहीं कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन किसी भी अनहोनी से निपटने में जुट गई है। शहर में जगह-जगह बैरीकेड लगाए गए हैं। गाड़ियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.