जशपुर के इस गांव में दुष्कर्म का मना जश्न, हर्जाने की रकम से पूरे गांव ने खाया मटन बाकी बचे पैसों को आपस में बांटा

0
1184
तनवीर आलम
जशपुर। मनोरा विकासखंड के ग्राम पंचायत रेमने की यह घटना आपके होश उड़ा देगी। यहां तीन बच्चियों के साथ रेप होने की बात सामने आई है। इनमें दो नाबालिक और एक बालिक लड़की शामिल है। इस मामले में पीड़ित पक्ष को थाने या कोर्ट कचहरी जाने से पंचायत ने रोक दिया। एक बैठक ली गई उसमें हरजाने की रकम वसूली गई और उस रकम से पूरे गांव ने मटन मंगा कर खाया और बाकी बचे पैसों को आपस में बांट लिया।
कुछ दिन पहले यहां पर बच्चियों के पिता इस बात से परेशान थे की बच्चियां घर पर क्यों नहीं लौटी लिहाजा वह उन्हें ढूंढने निकले और इसी दौरान गांव की ही कुछ युवकों के साथ बच्चियों को आपत्तिजनक स्थिति में बच्चियों के पिता ने देखा। इनमें से एक बच्ची के पिता ने खुद सारी जानकारी The Voices को दी।
मामला उठा तो पंचायत बैठी इसमें तमाम समुदाय के लोग बैठे थे आरोपी पक्ष भी मौजूद था पंचायत ने फैसला लिया कि पीड़ित पक्ष को ₹10000 हरजाने के तौर पर दिए जाएं। तीनों आरोपी युवकों के पिता ने यह पैसे लड़की के पिता को दे दिए।
इसके बाद इनमें से कुछ रुपयों के मटन मंगाए गए और पूरे गांव ने दावत खाई बाकी बचे पैसों को 45 लोगों में ₹485 प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से बांट दिया गया और न्याय हो गया।
गांव के सरपंच नारायण भगत ने कहा कि हमने मामला आपस में सुलझा लिया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.