जोधपुर। कांकाणी हिरण शिकार मामले में अभिनेता सलमान खान को जमानत मिल गई है। शनिवार को जोधपुर सेशन कोर्ट में वकीलों ने अपनी दलीलें रखीं, जिसके बाद दोपहर 3 बजे कोर्ट ने सलमान खान को 50,000 रुपये की जमानत राशि और 25-25 हजार के निजी मुचलकों पर जमानत दी गई है।

सलमान खान को सशर्त जमानत देते हुए कोर्ट ने उनसे कहा है कि वह बिना इजाजत के देश से बाहर नहीं जा सकते। साथ ही 7 मई, 2018 को कोर्ट में व्‍यक्तिगत रूप से हाजिर होने के आदेश दिए हैं। खबर मिलते ही कोर्ट के बाहर खड़े सलमान के समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया।

सलमान की जमानत याचिका पर सुबह से ही लेकर कई कयास लगाए जा रहे थे क्योंकि शुक्रवार देर रात सुनवाई करने वाले सेशन जज रविंद्र कुमार जोशी समेत 87 जजों का तबादला हो गया था। हालांकि, जज जोशी सुबह कोर्ट पहुंचे और फैसले को लेकर असमंजस खत्म हुआ। सलमान खान को शिकार मामले में 5 साल की सजा सुनाई गई है।

करीब 20 साल पुराने काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने सलमान खान को दोषी करार दिया है। सलमान को 5 साल जेल और 10,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। सलमान ने बेल से पहले 2 रातें जोधपुर जेल में बिताई। वहीं इस केस के सह आरोपी सैफ अली, तब्बू, सोनाली और नीलम को संदेह के लाभ पर बरी कर दिया गया है। कोर्ट में बहस के दौरान सरकारी वकील ने सलमान खान के लिए अधिकतम सजा की मांग की थी। वहीं सलमान के वकील की अपील थी कि उन्हें कम से कम सजा दी जाये।

मामला सितंबर-अक्टूबर 1998 का है। राजस्थान में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके साथियों पर 2 चिंकारा और 3 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था। इसके अलावा सलमान खान पर आर्म्स एक्ट के तहत भी केस दर्ज हुआ था। उस समय उनके कमरे से राइफल और एक पिस्टल मिले थे जिनकी लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी। इस मामले में सलमान खान बरी हो चुके हैं। लेकिन राज्य सरकार ने फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती दी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.