नवजोत सिंह सिद्धू पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज, पाक आर्मी चीफ से गले लगना महंगा पड़ा

0
859
रायपुर। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर में मुकदमा दर्ज किया गया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख से गले मिलने की वजह से सिद्धू के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में सीजीजएम की अदालत में यह मुकदमा दर्ज कराया गया है।
मुकदमा दर्ज कराने वाले वकील सुधीर ओझा ने का कहना है कि सिद्धू ने पाकिस्‍तान सेना प्रमुख से गले मिलकर भारतीय सेना का अपमान किया है।
गौरतलब है कि सिद्धू पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण में गए थे और वहां पाक सेना प्रमुख जनरल कमर बाजवा से गले मिले थे। इस वाकये को लेकर भारत में काफी हंगामा मचा हुआ है।
इसे लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि, ‘अगर कोई मेरे पास आकर कहे कि हम एक ही संस्कृति से ताल्‍लुक रखते हैं और हम गुरु नानकदेव के 550वें प्रकाश पर्व पर करतारपुर सीमा को खोलेंगे तो मैं क्‍या करता?’
सिद्धू ने पाक अधिकृत कश्‍मीर के अध्यक्ष के पास बैठने पर सफाई देते हुए कहा, ‘अगर आपको मेहमान के तौर पर बुलाया जाता है तो जहां बैठने को कहा जाता है, आप वहीं बैठते हैं। मुझे पीओके अध्यक्ष मसूद खाने के पास बैठने को कहा गया था।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.