रायपुर। शालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रांताध्यक्ष वीरेंद्र दुबे की अध्यक्षता में आज की बैठक की गई। इस बैठक की शुरुआत भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी बाजपेयी तथा छग के दिवंगत राज्यपाल स्व.बलरामजी दास टंडन को श्रद्धा सुमन अर्पित कर की गई। पदाधिकारियों की बैठक से पूर्व प्रान्त के विभिन्न स्थानों से आये हुए शिक्षाकर्मियों द्वारा अपनी समस्याएं प्रान्तीय नेतृत्व के समक्ष रखा गया जिस पर प्रान्तीय नेतृत्व ने समाधान हेतु प्रयास का भरोसा दिलाया गया।

तत्पश्चात शालेय शिक्षाकर्मी संघ के जिलाध्यक्षगण तथा ब्लाक अध्यक्षगण ने अपनी बात रखी जिसमे प्रमुख रूप से सर्वप्रथम संविलियन के लिए छग शासन और शालेय शिक्षाकर्मी संघ का आभार मानते हुए अपने नेतृत्वकर्ता विरेन्द्र दुबे पर विश्वास व्यक्त करते हुए वेतन विसंगति दूर करने, वर्ष बन्धन खत्म करने, समयमान वेतनमान/क्रमोन्नति,अनुकम्पा नियुक्ति आदि की समस्या को दूर करने के लिए एकजुटता के साथ सार्थक प्रयास  किये जाने का प्रस्ताव आया जिससे परिणाम की प्राप्ति हो।

सभी प्रस्तावों को सुनने के बाद प्रांताध्यक्ष विरेन्द्र दुबे ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि – आज तक जो भी परिणाम हमे मिला है वह एकजुटता के बल पर ही मिला है, हम इसी एकता को स्थापित करने का प्रयास करेंगे। चूँकि संविलियन हमारी वर्षो की मांग रही है जिसे वर्तमान सरकार ने पूर्ण किया है, वही कुछ मांगे शेष रह गई है उन्हें भी पूर्ण करने के लिए सर्वप्रथम सकारात्मक प्रयास करते हुए प्रदेश के समस्त शिक्षाकर्मियों और संगठनों के एकजुटता कायम कर “महासम्मेलन” को प्राथमिकता देंगे और मुख्यमंत्री डॉ रमनसिंह का अभिनन्दन कर वेतन विसंगति दूर करने,  वर्षबन्धन दूर करने,  समयमान वेतनमान और लम्बित अनुकम्पा प्रकरण की नियुक्ति करने का आग्रह करेंगे। अगर महासम्मेलन से बात नही बनी तो हम एक बार फिर से महाआंदोलन करने को तैयार हैं।

विरेन्द्र दुबे ने आगे कहा कि अलग अलग संगठनों के द्वारा अलग अलग आंदोलन करने से अथवा अलग अलग सम्मेलन करने से केवल हमारी ऊर्जा , समय और धनराशि का ही नुकसान होगा,ऐसा करने से परिणाम मिलना संदेहास्पद है,परिणाम तभी सम्भव है जब कोई भी कार्य हो सब मिलकर करें।

प्रान्तीय महासचिव धर्मेश शर्मा ने कहा इसके लिए हम एक समरसता संगोष्ठी का आयोजन 2 सितम्बर को आयोजित किया जाएगा जिसमे प्रदेश के समस्त सन्गठन के नेतृत्वकर्ता, फेडरेशन के नेतृत्वकर्ता, मीडिया हाउस, शिक्षाविदों, प्रशासनिक अधिकारियों को आमंत्रित करेंगे और समरसता स्थापित कर ठोस रणनीति बनाई जाएगी।

आज की बैठक को कार्यकारी अध्यक्ष चन्द्रशेखर तिवारी, प्रान्तीय उपाध्यक्ष डॉ सांत्वना ठाकुर, प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेन्द्र शर्मा, प्रवक्ता गजराज सिंह, प्रहलाद जैन, संतोष शुक्ला, दीपक वेंताल, शिवेंद्र चंद्रवंशी, नंदकुमार अठभैया, पवन साहू, अजय वर्मा, अतुल अवस्थी, घनश्याम पटेल, कृष्णराज पांडेय तथा अन्य वक्ताओं ने बैठक को सम्बोधित किया। बैठक के अंत मे महान जननायक स्व.अटल बिहारी वाजपेयी जी एवं दिवंगत राज्यपाल महामहिम स्व. बलराम दास जी टण्डन को मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.