भक्तिरस में डूब जाएगा सूरजपुर, 8 अगस्त को होगी नामी-गिरामी कलाकारों की प्रस्तुति

0
63
By अख्तर अली
सूरजपुर। जन्मदाग्नि ऋषी की तपो भूमि देवगढ़ धाम में पिछले सफल दो वर्षों की तरह इस वर्ष भी मां कुदरगढ़ी सेवा परिवार के द्वारा ‘एक शाम भोले के नाम’ तृतीय वार्षिक पुष्प के लिए जोर-सोर से तैयारियां शुरू हो गयी हैं।
रेणुका नदी से जल भरकर बाबा अर्द्धनागेश्वर महादेव शिवलिंग में जलाभिषेक के लिए प्रति वर्ष आयोजित होने वाले शिव भक्तों की कांवर यात्रा के तैयारी में जुटे माँ कुदरगढ़ी सेवा परिवार के पवन अग्रवाल व विकाश अग्रवाल ने बताया कि नगर के धार्मिक आस्था से जुडे़ समाजसेवियों के द्वारा 8 अगस्त को आयोजित कांवर पदयात्रा में प्रातः 5 बजे छठ घाट से उत्तर वाहिनी रेणुका नदी से कांवरिया जल भरकर विभिन्न मार्गों में जैसे लांची में लालचंद अग्रवाल, केतका में बैजनाथ अग्रवाल, राजापुर में ‘भोले की फौज करेगी मौज’, महंगई में विजय अग्रवाल व पवन अग्रवाल, दमाउकुट में नवयुवक दुर्गा मण्डल विश्रामपुर, बरपारा में रामेश्वर प्रसाद, नरेश कुमार जिंदल समेत अन्य स्थानों पर नगर के समाजसेवियों के द्वारा निशुल्क जलपान व भोजन की व्यवस्था भी की गई है।
वहीं, माँ कुदरगढ़ी सेवा परिवार के द्वारा भी पूरे मार्ग में सूरजपुर से लेकर देवगढ़ तक चलित चिकित्सा सेवा भी दी जायेगी। साथ ही सेवा परिवार की ओर से रात्रि जागरण व विशाल संकीर्तन महोत्सव का आयोजन भी किया गया है, जिसमें भजनों की प्रस्तुति की जायेगी।
इसमें समस्तिपुर-बिहार से रेशमी शर्मा, इलाहाबाद से जुलही सिंह, फर्रूखाबाद-उत्तरप्रदेश से आकाश गुप्ता गोलू, जयपुर-राजस्थान से निजाम एण्ड ग्रुप व रायपुर-छत्तीसगढ़ से विवेक ताम्रकार, सरगुजा से हीना सिंह के साथ-साथ जबलपुर की मशहूर झांकी पुनित एण्ड ग्रुप द्वारा रात्रि जागरण व संकीर्तन में बाबा भोलेनाथ की अलख जगाई जायेगी।
आयोजन को सफल बनाने के लिए पवन अग्रवाल-बीपीए, कालीचरण अग्रवाल, पवन अग्रवाल (पिंकू), विकाश अग्रवाल (चिंटू), राहुल अग्रवाल (टिंकू), अनिल अग्रवाल, अंकित अग्रवाल, राकेश अग्रवाल, हरिओम अग्रवाल, रितेश अग्रवाल, विकास अग्रवाल, पंकज चौबे, विकास गोयल, कैलाश अग्रवाल, आकाश अग्रवाल, नीरज जिंदीया, नलीन जिंदल, सौरभ जिंदीया, आयुष गर्ग, संस्कार अग्रवाल, सुमित मित्तल, हर्ष पालिवाल, गौरीश जिंदल, नीरज तायल, विपिन अग्रवाल, ललित जिंदल सहित सेवा परिवार के अन्य सदस्य तृतीय वार्षिक पुष्प के आयोजन को सफल बनाने की तैयारियों में जोर-शोर से जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.