अनियमित कर्मचारियों ने बनाई आंदोलन की गोपनीय रणनीति, कैबिनेट से मिली निराशा के बाद बढ़ा आक्रोश

0
1706
रायपुर । मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में अनियमित कर्मचारियों के हितों में कोई निर्णय नहीं आने के बाद अनियमित कर्मचारियों ने अब अपने आंदोलन की रणनीति बदल दी है।
खास बात यह है कि छत्‍तीसगढ़ संयुक्‍त प्रगतिशील कर्मचारी महासंघ अब आंदोलन की रणनीति गोपनीय रखते हुए आगे की योजना बना रहा है। सूत्रों से जानकारी मिली है, कि महासंघ 24 अगस्‍त को राजनांदगांव में चेतावनी रैली करने जा रहा है। इस रैली में 20 हजार कर्मचारियों के शामिल होने का अनुमान है।
गौरतलब है कि महासंघ ने बयान जारी कर कहा था कि राजनांदगांव के पूर्व सांसद मधुसूदन यादव के आश्‍वासन के आधार पर 15 अगस्‍त तक के लिए आंदोलन को स्‍थगित किया गया था, लेकिन 15 अगस्‍त तक सीएम के साथ कोई चर्चा नहीं हो पाई।
कल ही महासंघ के प्रांताध्‍यक्ष अनिल देवांगन ने कहा था, कि 21 अगस्‍त को होने वाली कैबिनेट बैठक से उम्‍मीदें हैं। यदि उस बैठक में कर्मचारीहितों में कोई निर्णय लिया जाएगा, तो 24 अगस्‍त को राजनांदगांव में प्रस्‍तावित आंदोलन को निरस्‍त कर दिया जाएगा।
अब, सूत्रों से जानकारी मिली है कि कर्मचारी महासंघ कैबिनेट से निराशा हाथ लगने के बाद अपने आंदोलन की रणनीति को गोपनीय रखते हुए आगे की योजना बना रहा है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि 24 अगस्‍त को राजनांदगांव में चेतावनी रैली होगी। इस रैली में प्रदेशभर के लगभग 20 हजार कर्मचारी शामिल होंगे।
कुछ कर्मचारी नेताओं ने नाम न छापने की शर्त पर इस जानकारी की पुष्टि की है। प्रांताध्‍यक्ष अनिल देवांगन से जब इस बाबत पूछा गया, तो उनका कहना था, कि फिलहाल कुछ निर्णय नहीं हुआ है। उन्‍होंने आंदोलन निरस्‍त करने की बात से इंकार किया, लेकिन आंदोलन क्‍या होगा, इस पर भी कोई साफ जवाब नहीं दिया।
बहरहाल, सूत्रों ने दावा किया है कि 24 अगस्‍त को राजनांदगांव में चेतावनी रैली की तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रशासन के द्वारा रैली को असफल करने का प्रयास न किया जाए, इसलिए गोपनीयता बरती जा रही है।
गौरतलब है कि 24 अगस्‍त की रैली में कर्मचारी महासंघ अपनी पुरानी मांगों के साथ अपने बर्खास्‍त कर्मचारी साथियों की बहाली की भी मांग करने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.