जगदलपुर। जगदलपुर शहर में स्थित बोधघाट को कलेक्ट्रेट और कमिश्नर कार्यालय तक जोड़ने वाले मुख्य सड़क पर इन दिनों राहगीरों का चलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर हुए जगह जगह गड्ढो से आये दिन इस सड़क पर दुर्घटनाएं आम बात हो चुके है। खास बात यह है कि इस मार्ग से सिर्फ आमजन ही नही बल्कि हर दिन कलेक्टर से लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि भी गुजरते है। बावजूद इसके इस सड़क के मरम्मत के लिए न ही जिला प्रशासन ने और न ही किसी जनप्रतिनिधि ने जहमत तक उठायी है। लिहाजा राहगीरों और इस मार्ग के आसपास रहने वाले लोगो द्वारा प्रशासन से बार-बार गुहार लगाने के बावजूद कोई नतीजा नही निकलता देख आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर हुए गड्ढों को पाटने का जिम्मा उठाया।
आप पार्टी के संयोजक रोहित आर्या ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व इस सड़क के मरम्मत के लिए  बस्तर कलेक्टर से लेकर स्थानीय विधायक को भी ज्ञापन दिया गया और एक हफ्ते में लिखित में आश्वसन मांगा गया। इतना ही नही जब  निगम के महापौर को भी इस सड़क में सुचारू रूप से आवागमन हो सके और गड्ढे पाटा जा सके। इसके लिए मलबे की भी मांग आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रहवासियों के साथ मिलकर की। लेकिन महापौर भी 5 दिनों तक टाल मटोल करते रहे लिहाजा पार्टी के लोगो ने ही अपने पैसों से मलबा मंगाकर इस सड़क पर हुए गड्ढो को पाटने में जुट गए। इस दौरान सड़क के आसपास रहने वाले और कुछ राहगीरों का भी उन्हें सहयोग मिला। जिससे लगभग 2 कि.मी के इस गड्ढो से भरी सड़क को आप पार्टी के कार्यकर्ताओं ने श्रमदान कर मलबे  से पाट दिया। दरसअल यह मार्ग शहर के मुख्य कार्यालयों को एयरपोर्ट मार्ग से जोड़ता है।
इस सड़क के मरम्मत के लिए रहवासी पीडब्लूडी के अधिकारियों को सैकड़ो बार ज्ञापन सौप चुके है। बावजूद इसके राहगीरों और इस मार्ग  के आसपास रहने वाले लोगो को कोई नतीजा निकलता नही दिखा। आप पार्टी के संयोजक रोहित आर्या ने आरोप लगाते हुए कहा कि पीडब्लूडी के अधिकारी बनाये हुए सड़क पर लीपापोती कर लाखो रुपये डकार जाते है। पर मरम्मत की बाँट जो रही ऐसे  सड़को पर इन अधिकारियों का ध्यान तक नही जाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.