ऐसा चोर जिसे पकड़ने गाँव वालों को करना पड़ा रतजगा, वजह सुनकर हो जाएंगे हैरान

0
561
By मनोज यादव
कोरबा। कोरबा विकासखंड के मुढुनारा पंचायत में शातिर चोर को पकड़ने गाँव वाले रतजगा करते थे। जब चोर पकड़ा गया तो पता चला कि गाँव का ही युवक घटना को अंजाम देता था। इसके बाद उसे रात भर पंचायत भवन के कमरे बंद कर रखा गया। सुबह पुलिस के हवाले किया गया।
दरअसल, कोरबा विकासखंड के मुढुनारा पंचायत में गांव के पंचायत भवन में रखे ग्रामीणों के राशन को चोरी करने वाले शातिर चोर को ग्रामीणों ने रतजगा कर घर दबोचा है। पिछले कुछ माह से पंचायत भवन का ताला तोड़कर चावल और चने की चोरी हो रही थी। गाँव वाले इस चोरी से परेशान थे। इसकी शिकायत सरपंच ने रजगामार चौकी पुलिस से भी की थी लेकिन रिपोर्ट न लिखा कर अपने स्तर पर गाँव वाले शातिर चोर को पकड़ने में लगे थे। बीती रात एक ग्रामीण रतजग्गा कर रहा था और पंचायत भवन में चोर फिर ताला तोड़कर घुसा और इसकी भनक उसे लगी तब देर रात गाँव वालों ने उसे उसी कमरे में ही बंद कर दिया।
गाँव मे चोर पकड़े जाने खबर पता चली तो ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गयी और उस चोर को जब बंद कमरे के खिड़की से देखा तो गाँव का ही गंगा प्रसाद नामक युवक निकला। फिर उसे देर रात तक कमरे में ही बंद रख कर इसकी सूचना रजगामार पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुची और बंद कमरे का ताला खोलवाया और उसे पकड़ लिया।

चावल और चने की बोरी को चोरी कर ले जाता था

आरोपी गंगा प्रसाद ने गांव वालों को चोरी की सारी करतूत सब के सामने कबूल करते हुए बताया कि वो एक नही दो नहीं तीसरी बार चोरी की घटना को अंजाम दिया था।जो कट्टे-कट्टे चावल और चने की बोरी को चोरी कर ले जाता था। गाँव के सरपंच गजनंदन राठिया ने बताया कि आरोपी गंगा प्रसाद के ऊपर शक था लेकिन वो हर बार शातिराना अंदाज में चोरी की घटना को अंजाम देता था इस बार वो हत्थे चढ़ गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.